स्वागत

Sunday, December 27, 2009

विंदूःनये बिग बॉस


बिग बॉस-3 में शुरू से ही जीतने का दावा करने वाले विंदू दारा सिंह ने आखिरकार बाजी मार ही ली। विंदू से पहले राहुल राय और आशुतोष कौशिक ने बिग बॉस का ताज पहना था। विंदू पहले दिन से ही बिग बॉस के घर में थे और अपनी छवि को बरकरार रखते हुए उन्होंने बिग बॉस-3 के प्रबल दावेदार पूनम और प्रवेश को कड़े मुकाबले में पीछे छोड़ दिया। देश की जनता ने बिग बॉस-3 के रूप में विंदू को चुना है।

विंदू और पूनम पहले दिन से ही बिग बॉस के घर में थे। मगर प्रवेश 33 वें दिन वाइल्ड कार्ड के जरिए बिग बॉस के घर में पहुंचे थे। इस रियलिटी शो के फाइनल राउंड में पूनम, विंदू और प्रवेश के साथ बख्तियार ईरानी भी थे। मगर बख्तियार 10 लाख रूपए लेकर फाइनल राउंड से बाहर हो गए थे। आम आदमी का प्रतिनिधित्व करे वाले प्रवेश के जीतने की संभावना बढ़ गई थी। मगर उन्होंने स्वीमिंग पुल में घर का सारा खाना फेंककर अपनी खलनायक वाली छवि बना ली।

इससे विंदू को लग रहा था कि वह आम आदमी का दिल जीत लेंगे और दर्शकों ने भी विंदू के विश्वास के समर्थन में ज्यादा से ज्यादा एसएमएस किया। 12 हफ्ते के इस रियलिटी शो के ग्रैंड फिनाले में शनिवार को खंडाला में शमिता शेट्टी, अदिति गोवित्रिकर, क्लोडिया, कमाल खान सहित सभी प्रतियोगियों ने स्टेज पर कार्यक्रम पेश किया। बिग बॉस के घर में पहुंचने वाले प्रतियोगी रहे थे-इस्माइल दरबार, शर्लिन चोपड़ा, कमाल खान, पूनम ढिल्लों, बख्तियार ईरानी, तनाज ईरानी, विंदू दारा सिंह, अदिति गोवित्रिकर, जया सावंत, शमिता शेट्टी, क्लोडिया सिएसला, रोहित वर्मा, राजू श्रीवास्तव, प्रवेश राणा और विनोद कांबली।
तीनों फाइनलिस्ट में से पूनम ढिल्लो बिग बॉस के घर से
पहले निकलीं। यानी वह सेकेंड रनर अप रहीं। इसके बाद एंकर अमिताभ बच्चन 'बिग बॉस' के घर से बिंदू सिंह और प्रवेश राणा को उनकी आंखों में काली पट्टियां बांधकर स्टेज पर लाए। वहीं विंदू को विजेता घोषित किया गया।
12 सप्ताह तक चले इस शो में शुरू में 13 प्रतियोगी थे, लेकिन बाद में दो की वाइल्ड कार्ड से एंट्री हुई। एक-एक करके प्रतियोगी नॉमिनेशन और जनता के वोट से शो से बाहर होते गए और अंतिम सप्ताह में चार प्रतियोगी बचे थे। इसमें से बख्तियार 10 लाख रुपये लेकर खुद ही बाहर हो गए थे। इस प्रकार फाइनल में विंदू, पूनम ढिल्लो और प्रवेश राणा बच गए थे। शो में प्रवेश की एंट्री पांच सप्ताह बाद हुई थी।
इस शो में पहले विंदू लोकप्रियता के मामले में पूनम ढिल्लो से ‍पीछे थे। लेकिन शो के दौरान विंदू ने अपने कारनामों के कारण खूब चर्चा बटोरी। अपनी नॉन स्टाप बोलने की आदत से उन्होंने घरवालों के साथ-साथ दर्शकों का भी मनोरंजन किया। सभी के बारे में भला-बुरा कहा। बख्तियार, कमाल और प्रवेश से उनकी जबरदस्त लड़ाई हुई। पूनम की निजी जिंदगी के बारे में भी उन्होंने टिप्पणी की और पोल खुलने के बाद पूनम से माफी भी मांगी ली।
(नभाटा और हिंदुस्तान,27 दिसंबर,2009 में प्रकाशित रिपोर्ट पर आधारित)

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः