स्वागत

Thursday, January 27, 2011

हीरोईनें और सेक्स रैकेट

दक्षिण भारतीय हिरोइन यमुना आजकल कई गलत वजह से चर्चा में है। सेक्‍स रैकेट चलाने के आरोप में यमुना की रंगे हाथ गिरफ्तारी के बाद बेंगलुरू पुलिस की नजर अब केरल पर है। पुलिस अधिकारियों को इस बात की पुख्‍ता जानकारी मिली है कि बेंगलुरू के पांच सितारा होटल से पकड़े गए आरोपियों का नेटवर्क पूरे देश में है। ऐसे में पुलिस अपनी जांच का दायरा केरल तक बढ़ाने की तैयारी कर रही है ताकि दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में चल रहे सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़ किया जा सके।

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस सेक्स रैकट का जाल पूरे देश में फैला हुआ है। सूत्रों के मुताबिक इंटरनेट पर लेनदेन की गई है। इसी के जरिए पुलिस केरल सहित कई जगहों पर नजर रखी हुई है। पुलिस इस बात की जांच में जुटी हुई है कि कहीं लेनदेन करने वाले सेक्स रैकेट के सदस्य ही तो नहीं हैं।

बेंगलुरू पुलिस दक्षिण भारत की फिल्‍म और मॉडलिंग इंडस्‍ट्री से जुड़े कई लोगों पर नजर रखे हुए है। बेंगलुरू के ज्‍वाइंट पुलिस कमिश्‍नर (क्राइम) आलोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने सेक्‍स रैकेट के इस देशव्‍यापी जाल को तोड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

यमुना पिछले हफ्ते गिरफ्तार तो हो गई थी लेकिन जल्‍द ही जमानत पर रिहा भी हो गई थी। हालांकि वह इस घटना के बाद से दिखी नहीं है। पिछले हफ्ते शहर के मशहूर होटल से यमुना के साथ एक उसके एजेंट सुरक्षित सुमन और एक आईटी कंपनी के सीईओ वेणुगोपाल को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि शहर के तमाम बड़े होटलों में बड़ी-बड़ी पार्टियों के बहाने सेक्स रैकेट चलता था।

दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग यह जानकर हैरान है कि इतनी स्वच्छ छवि को बरकरार रखते हुए वह सेक्स रैकेट जैसे गंदे धंधे में शामिल थी। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस तरह कई अभिनेत्रियां है जो यमुना के जैसी जिन्दगी जी रही हैं। बेंगलुरू पुलिस के पास उन सबकी जानकारी है लेकिन पुलिस उन सबको रंगे हाथों गिरफ्तार करना चाहती है।

बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, इसके दामन पर सेक्‍स रैकेट के दाग तो लग ही गए हैं। आए दिन ऐसे सेक्‍स रैकेट के खुलासे किस ओर इशारा कर रहे हैं? समाज का यह कैसा चेहरा हमारे सामने आ रहा है? क्‍या यह मौजूदा समाज के चकाचौंध का नतीजा है?(दैनिक भास्कर,दिल्ली,27.1.11)

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः