स्वागत

Saturday, June 18, 2011

अब लीजिये भोजपुरी में 'देवदास' का मज़ा

अब भोजपुरी भाषा में भी जल्द 'देवदास' फिल्म रिलीज़ होने जा रही है। शुक्रवार को इस फिल्म का संगीत भी लांच कर दिया गया। यह फिल्म दो घंटे सत्रह मिनट की है।

12 अगस्त को यह फिल्म एक साथ बिहार, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और पडो़सी देश नेपाल में रिलीज़ होगी। फिल्म के निर्देशक किरणकान्त वर्मा ने बताया कि इस पूरी फिल्म को एक महीने में ही शूट किया गया है। यह फिल्म पूरी तरह से शरतचंद के उपन्यास देवदास पर आधारित है। जैसा उपन्यास में लिखा गया है वैसा ही फिल्म में देखा जा सकेगा।

पटना, गुजरात व मुम्बई में हुई है शूट

फिल्म की शूटिंग पटना, गुजरात और मुंबई के कई लोकेशनों पर की गई है। मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले फिल्म निर्देशक केके वर्मा ने बताया कि अब तक 'देवदास' टाईटल की छह फ़िल्में बन चुकी हैं। ये सभी शरत जी के उपन्यास पर आधारित हैं। जिसमें तीन हिंदी में, दो बंगाली में और एक कन्नड़ में बनी हैं। भोजपुरी में बनी यह फिल्म इस कड़ी में सातवीं होगी। इस फिल्म में पटना की रहने वाली अक्षरा सिंह ने पारो का रोल निभाया है। पटना के कंकड़बाग़ कॉलोनी में रहने वाली अक्षरा की यह दूसरी भोजपुरी फिल्म होगी। बंगाली टर्न्ड भोजपुरी अभिनेत्री मोनालिसा इस देवदास में चंद्रमुखी का किरदार निभा रही हैं।

रविकिशन बने हैं 'देवदास', नहीं होगी फिल्म अश्लील

चर्चित अभिनेता रविकिशन इस भोजपुरी फिल्म के देवदास बने हैं। फिल्म में संगीत दिया है पटना स्थित महेन्द्रू इलाके के निवासी बैजू बंसी ने। उमेश सिंह फिल्म के प्रोडूसर हैं। अवधेश अग्रवाल सह-प्रोडूसर। फिल्म के निर्देशक केके वर्मा ने दावा किया है कि यह फिल्म पूरी तरह से परिवार के संग देखने लायक है, जिसमें कहीं भी कोई अश्लीलता नहीं होगी। फिल्म में करीब 10 गानें हैं, जिन्हें उदित नारायण, साधना सरगम, सपना अवस्थी जैसे चर्चित हस्तियों ने आवाज़ दी है।
(दैनिक भास्कर,18.6.11)

2 comments:

  1. ई फिल्म(फिलम) का आलमी (ग्लोबल )रिलीज़ करवाओ ताकि हम भी यहाँ विदेसवा (केंटन ,मिशिगन )में देख सकें ।
    बहुत कसी हुई नपे तुले शब्दों में सटीक समीक्षा की है आपने .बधाई .आभार सूचना यहाँ वहां सब जगह अंतर -जाल तक लाने के लिए .

    ReplyDelete

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः