स्वागत

Tuesday, May 18, 2010

काइट्स और रावण-दोनों होंगी हिट

करण जौहर ने काइटस को "शानदार" कहा है। जिसने भी इस फिल्म का प्रीमियर देखा है,तारीफ की है। दर्शकों को भी इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें हैं। सबसे ज्यादा विश्वास है स्वयं राकेश रोशन को जो इसे दो हजार से ज्यादा प्रिंट के साथ दुनिया भर में रिलीज कर रहे हैं। आज के नई दुनिया में चंद्रकांत शिंदे बता रहे हैं कि यह एक रिकार्ड हैः
"राकेश रोशन द्वारा निर्मित और उनके बेटे रितिक रोशन और विदेशी अभिनेत्री बारबरा मोरी द्वारा अभिनीत फिल्म काइट्स शुक्रवार २१ मई को पूरे विश्व में लगभग २३०० सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है। देश के १८०० और विदेश के ५०० सिनेमाघरों में यह फिल्म रिलीज होगी। इतने भव्य स्तर पर प्रदर्शित होने वाली यह पहली हिंदी फिल्म है। असफलता में डूबे फिल्म उद्योग को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। इस साल अभी तक एक भी फिल्म सुपरहिट साबित नहीं हुई है।
रिलायंस बिग पिक्चर्स के सीईओ संजीव लांबा ने बताया कि पहले चरण में यह फिल्म भारत, अमरिका, लंदन, खा़ड़ी देश, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के साथ ३० देशों में प्रदर्शित होगी । दूसरे चरण में काइट्स अन्य ३० देशों में प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म के प्रमोशन के लिए इसके निर्माता राकेश रोशन, निर्देशक अनुराग बसु और नायक-नायिका रितिक रोशन और बारबरा लंदन और न्यूयार्क जाएंगे। बारबरा और अंग्रेजी में काइट्स के निर्देशक ब्रैड रटनर मियामी और लॉस एंजिलिस में फिल्म का प्रमोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि फिल्म की कहानी अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को भी आकर्षित करने वाली है । इसलिए हमने इस फिल्म को विदेश में भी भव्य तरीके से प्रदर्शित करने की योजना बनाई है। फिल्म के प्रति हमें पूरा भरोसा है और यह भारतीय फिल्म इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित होगी। बॉलीवुड के सूत्रों के मुताबिक फिल्म की लागत पहले तीन दिन में ही वसूल हो जाएगी क्योंकि एक साथ इतने सिनेमाघरों में पहले तीन दिन में ही यह फिल्म करो़ड़ों का व्यवसाय कर सकती है। लगभग हर मल्टीप्लेक्स में काइट्स के १० से १५ शो दिखाए जाने वाले हैं। इस फिल्म के लिए टिकटों के दाम भी ब़ढ़ाए गए हैं। हालांकि मल्टीप्लेक्स में बुधवार से एडवांस बुकिंग शुरू हो जाती है लेकिन काइट्स के लिए सोमवार से ही एडवांस बुकिंग शुरू हो गई। पहले ही दिन फिल्म के तीनों दिनों के शो हाऊसफुल हो गए हैं।
काइट्स से पहले माई नेम इज खान, गजनी और सिंह इज किंग आदि फिल्में एक हजार से १५०० प्रिंट के साथ प्रदर्शित की गई थीं । पहली बार किसी हिंदी फिल्म ने दो हजार प्रिंट का आंक़ड़ा पार किया है। बॉलीवुड का मानना है कि काइट्स अब तक के हिंदी फिल्मों की कमाई का रिकार्ड तो़ड़ देगी।"
इस फिल्म के कारोबार को लेकर ज्योतिषियों में भी खासा उत्साह है। काइट्स के साथ ही रिलीज हो रही मणिरत्नम की रावण के कारोबार को लेकर ज्योतिषी कयास लगा रहे हैं। 16 मई के हिंदुस्तान में समीर उपाध्याय ग्रह-गोचरों की तुलना कर बता रहे हैं कि दोनों में से कौन सी फिल्म बेहतर बिजनेस करेगी और क्यों-

2 comments:

  1. ये तो आने पे पता चलेगा
    आभार

    ReplyDelete

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः