स्वागत

Thursday, July 29, 2010

राज ठाकरे पर बनी फिल्म पर चलेगी कैंची

वास्तविक और ज्वलंतशील मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए प्रसिद्ध महेश पांडे की नई फिल्म आने से पहले विवादों के साए में हैं। मुंबई में रहने वाले उत्तर भारतीय पांडे ने मराठी मानुष के मुद्दे पर फिल्म बनाई है जो एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के इर्द-गिर्द घूमती है।

हालांकि रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड ने उन्हें फिल्म में बड़ी कांट-छांट करने के लिए कहा है। पांडे की आने वाली फिल्म ‘332: मुंबई टु इंडिया’ के कुछ किरदार और दृश्य सेंसर बोर्ड को विवादित लग रहे हैं। बोर्ड का कहना है कि वह परदे पर मराठी और उत्तर भारतीय हिंसा के प्रदर्शन की अनुमति नहीं दे सकता।

वहीं फिल्म में सोनिया गांधी को विदेशी मूल की महिला कहे जाने पर भी बोर्ड ने आपत्ति ली है। इसमें सचिन तेंडुलकर को एक आदर्श के रूप में दिखाया गया है जो झारखंड के महेंद्रसिंह धोनी की कप्तानी में खेलते हैं, लेकिन बोर्ड के अनुसार कुछ लोग इसका गलत अर्थ निकाल सकते हैं। लिहाजा इसे भी फिल्म से हटवाया जाए, साथ ही 2008 में पटना के युवा राहुल राज की हत्या भी इस फिल्म का अहम भाग है।

राहुल एमएनएस नेता राज ठाकरे की हत्या करने के इरादे से मुंबई आया था। एक यात्री बस को हाईजैक करने के बाद पुलिस ने उसे मार गिराया था। पांडे का कहना है कि उन्होंने राहुल का जिक्र इसलिए किया है ताकि अलग-अलग लोगों के जीवन पर इस घटना के प्रभाव को पेश किया जा सके, लेकिन सेंसर बोर्ड इसके लिए तैयार नहीं है। माना जा रहा है कि पांडे बिहार चुनाव के दौरान इसे रिलीज करेंगे(दैनिक भास्कर,मुंबई,28.7.2010)।

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः