स्वागत

Saturday, August 21, 2010

अभिनेत्री रितू पांडेय का ‘कास्टिंग काउच’

कास्टिंग काउच (फिल्मों में भूमिका दिलाने के एवज में यौन शोषण) की बीमारी हिंदी फिल्म उद्योग की सीमा लांघ गई है। अब यह भोजपुरी फिल्म उद्योग को संक्रमित कर रही है। भोजपुरी फ़िल्मों की अभिनेत्री रितू पांडेय ने कास्टिंग निर्देशक वंश पाठक पर ‘कास्टिंग काउच’ का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने कैरियर के लिए समझौता करने को कहा था, जिसके आधार पर वंश के खिलाफ़ एक असंज्ञेय अपराध का मामला दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस ने कहा कि भोजपुरी अभिनेत्री रितू ने आज दोपहर बाद पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि वंश ने उसे फ़ोन करके और आपत्तिजनक टेक्स्ट संदेश भेजकर कहा था कि उसे यदि अपने कैरियर को आगे बढ़ाना है तो समझौता करना होगा यानी मनमानी करने की छूट देनी होगी.

कनकिया पुलिस स्टेशन में वरिष्ठ इंसपेक्टर अविनाश सावंत ने कहा कि रितू की शिकायत के आधार पर वंश पाठक के खिलाफ़ असंज्ञेय मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

कम से कम 15 भोजपुरी फ़िल्मों में अभिनय का दावा करने वाली रितू ने कहा कि वह हाल ही में एक मित्र के माध्यम से वंश पाठक से मिली थीं. उसने कहा कि मैंने उनसे फ़िल्मों में काम देने के लिए कहा था. हालांकि मैं उन्हें गोरेगांव में जब मिली थी तब से ही वह मुझसे समझौता करने के लिए कह रहे थे.

सावंत ने कहा कि इन दावों की जांच की जा रही है और जरूरत पड़ने पर प्रारंभिक जांच के बाद निर्देशक के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.

1 comment:

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः