स्वागत

Sunday, August 29, 2010

चाचा चौधरी बड़े पर्दे पर

कंप्यूटर से भी तेज दिमाग वाले बच्चों के लोकप्रिय कॉमिक किरदार, चाचा चौधरी को आने वाले समय में बड़े पर्दे पर देखा जा सकेगा। डायमंड कॉमिक्स ने एक अमेरिकी फिल्म कंपनी के साथ इस संबंध में करार किया है। लाल पगड़ी वाले पुराने मध्यमवर्गीय परिवारों के इस हीरो पर करीब 60 लाख डॉलर [करीब 28 करोड़ रुपये] की लागत से थ्रीडी फिल्म बनेगी।

डायमंड कॉमिक्स के अध्यक्ष गुलशन राय ने इसकी पुष्टि की। यह थ्रीडी फिल्म करीब डेढ़ से दो घंटे की होगी।' यद्यपि उन्होंने फिल्म के रिलीज होने के समय के बारे में कोई जिक्र नहीं किया।

डायमंड कॉमिक्स की अपने अन्य लोकप्रिय पात्रों बिल्लू, पिंकी, कैप्टन व्योम, छोटू लंबू और महाबली शाका को भी इंटरनेट, टीवी, मोबाइल के अलावा डायरेक्ट टू होम [डीचीएच] पर भी लाने की योजना है।

योजना के तहत कंपनी कॉमिक्स के इन किरदारों को डिजिटल पात्रों में बदलकर ऑनलाइन बेचने के साथ ही टेलीकॉम सेवाओं पर भी उपलब्ध कराएगी। गुलशन राय ने बताया, 'अभी हम 1974 से अब तक आई करीब तीन से चार हजार कॉमिक्स को डिजिटल कृति में बदल रहे हैं। इन डिजिटल कॉमिक्सों को पूरी दुनिया में गूगल और रेडिफ जैसी सभी वेबसाइटों पर केवल आधे डॉलर में [करीब 23 रुपये] बेचा जाएगा।

इसके अलावा कंपनी ने मोबाइल पर लोगों को कॉमिक्स पढ़वाने के लिए टाटा डोकोमो, बीएसएनएल और वोडाफोन जैसी मोबाइल सर्विस प्रदाता कंपनियों के साथ करार किया है। इंटरनेट पर ये कॉमिक्स संभवत: अगले महीने से उपलब्ध होंगी(जागरण डॉट कॉम,29.8.2010)।

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः