स्वागत

Monday, April 19, 2010

गुजराती रंग में नजर आएंगे अमिताभ

गुजरात के ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन अब गुजराती रंग में नजर आएंगे। वे गुजरात के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनने वाली एड फिल्म की शूटिंग के लिए आगामी मई-जून में गुजरात आ रहे हैं। वे विजुअल एड फिल्मों के अलावा स्टिल फोटोग्राफी यानी कि पोस्टर्स और बैनर्स में भी दिखाई देंगे। गुजरात पर्यटन से संबंधित छह विज्ञापन फिल्मों की शूटिंग करने के लिए जगह तय कर लिए गए हैं जिसमें सोमनाथ मंदिर प्रमुख है।

गुजरात पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अमिताभ की एड फिल्मों के लिए वित्त विभाग ने पहले चरण के लिए 1.4 करोड़ रुपए खर्च की मंजूरी दी है। ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन द्वारा राज्य के पर्यटन का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रचार किया जाना है। उधर, पर्यटन विभाग के सचिव विपुल मित्रा ने बताया कि वे मुंबई में चार बार अमिताभ से मिल चुके हैं। उनकी शूटिंग की तारीख शीघ्र तय होने के आसार हैं।

फोटोग्राफी के लिए तैयार हो रहा स्टूडियो

गुजरात पर्यटन विभाग ने अमिताभ की एड फिल्मों के अलावा डिजिटल फोटोग्राफी करने का निश्चय किया है जिससे कि उनके पोस्टर्स व बैनर्स बनाए जा सकें। फोटोग्राफ लेने के लिए खास स्टूडियो तैयार किया जा रहा है। इसमें साइंस ब्यूटी, मेला, उत्सव, हैंडीक्रॉफ्ट, गुजरात के भातीगल लोकनृत्य व क्रूज जैसे लोकेशन बनाए जाएंगे। गांधीजी के लैंडमार्क स्थलों के अलावा फिल्म बनाने के लिए महत्वपूर्ण लोकेशन हैं जहां स्टिल फोटोग्राफी की जाएगी।

22 को खुलेंगी निविदाएं

पर्यटन निगम द्वारा फोटोग्राफी के लिए 22 अप्रैल को निविदाएं खोली जाएंगी। अमिताभ के चेहरे और आवाज का उपयोग फिल्मों तथा प्रचार-सामग्रियों में किया जाएगा।
(गौतम पुरोहित,दैनिक भास्कर,19.4.2010)

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः