स्वागत

Friday, October 15, 2010

बिन पैसे की खनक, नहीं दमकी बॉलीवुड की चमक

चार साल पहले मेलबर्न में करोड़ों रुपए लेकर ठुमका लगाकर दिल्ली आने का न्योता देने वाले बॉलीवुड के चमकते सितारे कॉमनवेल्थ गेम्स के उद्घाटन और समापन समारोह से गायब रहे। गेम्स आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी अपने नजदीकी संबंधों के बलबूते शाहरुख खान और अन्य सितारों को बुलाने में नाकाम रहे। बताया यही जा रहा है कि संगीतकार एआर रहमान को एक गाने के पांच करोड़ देने वाली आयोजन समिति फिल्मी सितारों के लिए पैसे नहीं जुटा पाई।

आयोजन समिति की तरफ से चार साल से लगातार बॉलीवुड के नामी फिल्मी कलाकारों को कॉमनवेल्थ गेम्स के उद्घाटन और समापन समारोह में बुलाने का बात की जा रही थी। शाहरुख खान के अलावा ऋतिक रोशन और करीना कपूर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के मंच पर लाने की कोशिश की गई थी। चार साल पहले मेलबर्न में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में दिल्ली की तरफ से ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, रानी मुखर्जी, लारा दत्ता और सैफ अली खान दिल्ली की तरफ से मेलबर्न में कार्यक्रम पेश करने गए थे।

मेलबर्न में आयोजित कार्यक्रम में लगभग ३५ करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। आयोजन समिति के सूत्रों के अनुसार बॉलीवुड के सितारों को कॉमनवेल्थ गेम्स में बुलाने के लिए बातचीत तो हुई पर आखिर तक कार्यक्रम तय नहीं हो पाया। इसकी बड़ी वजह सितारों को सही कीमत न मिल पाना बताया गया है। फिल्मी कलाकारों को कार्यक्रम की तैयारी कराने के लिए यशराज स्टूडियो से भी बात की गई थी। हैरानी की बात तो यह है कि फिल्मी सितारे कॉमनवेल्थ गेम्स से दूर ही रहे। दीपिका पादुकोण ही अपने पिता के साथ एक दिन मैच देखने पहुंची।

दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि शाहरुख और ऋतिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों में कलमाडी पर उठ रहे सवालों के कारण पहले ही न कर दिया था। शाहरुख को पहले समापन समारोह में बतौर अतिथि लाने की कोशिश भी की गई थी। फिलहाल वह अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश में हैं(रासविहारी,नई दुनिया,दिल्ली,15.10.2010)।

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः